लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त हो गई जारी, यहां से करें चेक

मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य की महिलाओ को आर्थिक सहायता देने और उनके जीवन स्तर में वृद्धि करने के लिए लाडली बहना योजना शुरू की है. इस योजना के माध्यम से लाभार्थी महिला को किस्तों के रूप में वित्तीय राशि दी जाती है. लाडली बहना योजना के तहत अभी तक 12वीं किस्त के पैसे लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में जमा हो चुके है, जिसके बाद से उन्हें अपनी 13वीं का इंतजार था.

लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त हो गई जारी, यहां से करें चेक
13th installment of Ladli Brahmin Yojana

आपको बता दें की मध्य प्रदेश की लाडली बहना योजना के तहत 13वीं किस्त जारी कर दी गई है। इस राशि को उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया है. यदि आप भी Ladli Behna Yojana के लाभार्थी है तो अपनी 13वीं किस्त को आसानी से देख सकते हैं.

लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त जारी

मध्यप्रदेश राज्य की महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए लाडली बहना योजना शुरू की गई. जिसकी 13वीं किस्त 10 जून 2024 को जारी हो चुकी है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने एक विशेष कार्यक्रम में कहा कि 1.29 करोड़ लाभार्थी महिलाओं के बैंक खातों में ₹1250 की राशि जमा करवा दी है.

Also ReadPM Kisan Yojana: आधार नंबर से चेक करें आपके खाते में पैसा आया या नहीं

PM Kisan Yojana: आधार नंबर से चेक करें आपके खाते में पैसा आया या नहीं

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लाडली बहना योजना की 13वीं किस्त 10 जून 2024 को जारी होने वाली थी, लेकिन अब आधिकारिक तौर पर 13वीं किस्त 6 जून को जारी हो चुकी है.

लाभार्थियों को मिलेंगे अब 3,000 रूपए

लाडली बहना योजना के अंतर्गत लाभार्थी को आर्थिक सहायता के रूप में हर महीने 1250 रूपए मिलते है, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लाडली बहना योजना के तहत दी जाने वाली किश्त की राशि में वृद्धि की संभावना जताई गई है। हालांकि अभी तक मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किश्त राशि में वृद्धि को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस योजना का लाभ राज्य की 1.29 करोड़ महिलाओ की मिल रहा है. कई लोगों का कहना है कि सरकार हर महीने दी जाने वाली राशि को 3000 रूपए तक बढ़ा सकती है।

MP Ladli Behna Yojana List ऐसे निकाले

  • सबसे पहले एमपी लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • वेबसाइट के होम पेज में “आवेदन एवं भुगतान की स्थिति” पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने नया पेज आ जायेगा, जहां पर आपको लाड़ली बहना आवेदन क्र. / सदस्य समग्र क्र. और कैप्चा कोड दर्ज कर लेना है.
  • जिसके बाद आपके रजिस्टर नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा, जिसे दर्ज करने के बाद आप अपनी लाभार्थी लिस्ट देख सकते है.

Also ReadPM Awas Yojana: मोदी ने सरकार बनाते ही किया ऐलान, 3 करोड़ लोगों को मिलेगा पक्का घर बिजली और गैस कनेक्शन सहित ये सुविधाएं

PM Awas Yojana: मोदी ने सरकार बनाते ही किया ऐलान, 3 करोड़ लोगों को मिलेगा पक्का घर बिजली और गैस कनेक्शन सहित ये सुविधाएं

Leave a Comment